गोरखपुर पहुंचे राहुल , योगी ने दौरे को बताया पिकनिक

0
37

गोरखपुर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गोरखपुर पहुंच गए हैं. राहुल गांधी यहां उन बच्चों के परिजनों से मिलेंगे, जिनकी बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई थी.योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी पार्टियों पर भी निशाना साधा।

विपक्षियों पर तंज कसते हुए योगी ने कहा कि दिल्ली में बैठे लोग गोरखपुर का दर्द नहीं समझ सकते हैं इसलिए यहां आकर इसे पिकनिक स्पॉट न बनाएं। बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी आज गोरखपुर दौरे पर जाएंगे। राहुल गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मौत का शिकार हुए बच्चों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कुछ दिन पहले ऑक्सिजन की सप्लाई न होने की वजह से 36 बच्चों की मौत हो गई थी।

कांग्रेस ने बच्चों की मौत के मामले को व्यापक स्तर पर उठाया है. घटना के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ की सड़कों पर बैठकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था. इससे पहले जब ये घटना सामने आई थी, तब कांग्रेस का एक डेलीगेशन दिल्ली से गोरखपुर गया था. जिसमें वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, आरपीएन सिंह और राज बब्बर शामिल थे. कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल में बच्चों की मौत के लिए सीधे तौर पर योगी आदित्यनाथ सरकार को कठघरे में खड़ा किया था.

बता दें कि बीआरडी अस्तपाल में इंसेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों की ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई थी. 11 अगस्त को करीब 30 बच्चों की मौत की सूचना सामने आई थी, जिसके बाद हर दिन मौत का आंकड़ा बढ़ता गया और करीब 70 बच्चों की मौत हो गई. हालांकि, सरकार लगातार ये दावा करती रही कि ऑक्सीजन की कमी के चलते बच्चों की मौत नहीं हुई.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY