टी-20 और वनडे टीम की कमान विराट के हाथ

0
113

नई दिल्ली,  इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। साथ ही विराट कोहली को वनडे- और टी-20 का भी कप्तान बनाया गया है।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चुनी गई इस टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया गया है। धोनी के वनडे और टी-20 में कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें ये जिम्मेदारी मिली है। टीम में धोनी भी मौजूद हैं, लेकिन अब वे कप्तान के तौर पर नहीं बल्कि एक खिलाड़ी के रूप में मैदान में उतरेंगे। टीम में युवराज सिंह की वापसी हुई है। बता दें कि एमएस धोनी ने बुधवार को वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। इंडिया-ए और इंग्लैंड इलेवन के बीच 50 ओवर के ये दोनों प्रैक्टिस मैच 10 और 12 जनवरी को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे।

वनडे सीरीज 

पहला वनडे: 15 जनवरी, महराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (पुणे)

दूसरा वनडे: 19 जनवरी, बारामती स्टेडियम (कटक)

तीसरा वनडे: 22 जनवरी, ईडन गार्डेंस (कोलकाता)

टी-20 सीरीज

पहला टी-20 : 26 जनवरी, ग्रीन पार्क (कानपुर)

दूसरा टी-20 : 29 जनवरी, वीसीए क्रिकेट स्टेडियम (नागपुर)

तीसरा टी-20 : 1 फरवरी, एम चिन्नस्वामी स्टेडियम (बेंगलुरु)

वन डे के लिए टीम इंडियाः विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, लोकेश राहुल, शिखर धवन, केदार जाधव, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मनीष पांडे।

टी-20 के लिए टीम इंडियाः विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, मनदीप, लोकेश राहुल, युवराज सिंह, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, आशिष नेहरा, जसप्रीत बुमराह,मनदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY